Latest News

विजन इंटरनेशनल स्कूल सहरसा की नई इमारत के उद्घाटन के दौरान बुद्धिजीवियों और गणमान्य लोगों ने स्कूल की शिक्षा और इंतज़ाम की सराहना की।

विजन इंटरनेशनल स्कूल सहरसा की नई इमारत के उद्घाटन के दौरान बुद्धिजीवियों और गणमान्य लोगों ने स्कूल की शिक्षा और इंतज़ाम की सराहना की।

सहरसा (बिहार): मुसलमानों के शैक्षिक पिछड़ेपन को दूर करने के लिए बिहार के सहरसा में वरिष्ठ पत्रकार और लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता मौलाना शाहनवाज बदर कासमी ने शिक्षा को अपने जीवन का मिशन बनाकर एक नई शुरुआत की है। इसी मकसद को अमली जामा पहनाने के लिए उन्होंने 3 साल पहले दीनी, दुनियावी और आधुनिक शिक्षा को एक साथ लाते हुए पूर्व सांसद स्वर्गीय मौलाना असरारुल हक कासमी के मशवरे से विजन इंटरनेशनल स्कूल की शुरुआत की थी। अब इसको आगे बढ़ाते हुए सिमरी बख्तियारपुर सब डिवीजन के चकमका गांव में उन्होंने स्कूल की नई इमारत तामीर की है, इसी नई इमारत का उद्घाटन बुद्धिजीवियों और गणमान्य लोगों के द्वारा किया गया। इस अवसर पर आयोजित प्रोग्राम में सभी लोगों ने विजन इंटरनेशनल स्कूल के कम समय में किए गए शैक्षणिक कामों की और मौलाना शाहनवाज बदर कासमी व उनके सहयोगियों की कोशिशों की सराहना करते हुए इसे बड़ा कारनामा बताया।

क्षेत्र की मशहूर शख्सियत प्रोफेसर सैयद कसीम अशरफ ने प्रोग्राम की अध्यक्षता की जबकि स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर शाहनवाज बदर कासमी ने संचालन किया। कार्यक्रम में मौलाना मुजीब रहमान ने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मौलाना शाहनवाज बदर कासमी ने एक ऐसी संस्था कायम की है जिसमें दीनी और दुनियावी तालीम का बंदोबस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी संस्थाएं बहुत कम नजर आती हैं मुझे उम्मीद है कि ये ईदारा पूरे बिहार में मिसाली साबित होगा। मुफ्ती अंसार कासमी ने कहा कि मेरे साथी शाहनवाज बदर कासमी कोम के हमदर्द हैं उनके संरक्षण में यह संस्था खूब तरक्की करेगी और पूरे बिहार में एक आदर्श संस्था के रूप में विकसित होगी और शिक्षा के मैदान में अपनी अलग छाप छोड़ेगी।

इनके अलावा हाफिज मुमताज़, राजद के राष्ट्रीय सचिव अजय सिंह मीर रिजवान अजमत अली, रिसर्च स्कॉलर आमिर यजदानी, रणवीर कुमार सिंह, मौलाना अफसर इमाम क़ासमी, जाफर इमाम, जावेद शेख, जर्नलिस्ट डायरेक्टर इंडियन इस्लामिक स्कूल सहरसा, रिसर्च स्कॉलर लुत्फुर रहमान समदानी ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर मदरसा महमूदिया मुबारकपुर के अध्यक्ष साबिर हुसैन, हाफिज अबुल कासिम मेमोरियल स्कूल, साजिद इकबाल, राजाबाबू रोसरा, रहबर इस्लाम, मास्टर मिन्हाज आलम, शफीक वारिस, मास्टर अब्दुल हनान, मौलाना फैयाज, मौलाना रिजवान, डॉ. सनेर आलम, रफी आलम, मोइनुद्दीन, मोहम्मद मुजीब-उर-रहमान, हाफिज जैद, सोहेल अहमद, फिरदौस आलम, मास्टर मुख्तार आलम, मौलाना निजामुद्दीन ईशाती, जाकिर हुसैन स्कूल की खूब तारीफ की और स्कूल प्रशासन की कोशिशों को भी सराहा। आखिर में डायरेक्टर नईम सिद्दीकी ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

समीर चौधरी।

Post a Comment

0 Comments

خاص خبر